26 सालों से इस लड़की के दिमाग में पल रहें थे दो बच्चे, जानकर डॉक्टरों के भी छूट गए पसीने

                                                                                                                                           image source:

                     



दुनिया में इतनी अजब गजब की चीजें होती है जिनको जानकर हम सभी लोग हैरान हो जाते हैं। आज हम आपको  एक ऐसी ही खबर के बारे में बता रहें हैं जिसमें एक लड़की के दिमाग में 26 सालों से दो जुड़वा बच्चे पल रहें थे, बेशक आप इस बात पर यकिन न करें, परंतु यह बिल्कुल सही खबर हैं और इस बात को  जानकर डॉक्टरों की टीम भी काफी हैरान हो गई है। 
                                                                                                                                           image source:

आपको बता दें कि इंडियाना यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली यामिनी नाम की लड़की पिछले 26 सालो से दिमागी समस्या से परेशान थी। पीएचडी कर रही इस लड़की के दिमाग में अजीब सी समस्यां थी जिस कारण यह काफी चिड़चिड़ी भी रहने लगी थी। एक दिन इस लड़की के सिर में तेज दर्द होने लगा, इसके बाद यामिनी डॉक्टर के पास गई। डॉक्टर ने इसकी परेशानी को जनाने के लिए इसके दिमाग का स्कैन किया तो सभी लोग इस रिपोर्ट को देखकर हैरान रह गए। 
   बता दें कि यामिनी के दिमाग में दो बच्चियां पल रही थी, जिनका विकास न होने के कारण ये ट्युमर का रूप ले चुकी थी। इन बच्चियों के कान, दांत, नाक और आंखों का विकास होने लग गया था, लेकिन जगह न होने के कारण होन के कारण वह बढ़ नहीं पाएं। डॉक्टरों इसको टेरॉटोमा कहते हैं। डॉक्टरों का कहना हैं कि दिमाग में बच्चों के मिलने का यह पहला मामला सामने आया है। इससे चिकित्सा जगत में कई अन्य पहलुओं को जानने का मौका मिलेगा।

Post a Comment

0 Comments